लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मरीज बढ़े हैं। इसलिए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन जगहों पर हर हाल में जांच जारी रखी जाए। मुख्यमंत्री शनिवार को अपने आवास पर कोविड की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। देश के कई  हिस्सों में कोविड के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर सीएम की ओर से आदेश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड और जीका वायरस को लेकर हर स्तर पर सर्तक रहें। कानपुर सहित आसपास के जिलों में निगरानी बढ़ाने के साथ मरीजों के उपचार की व्यवस्था भी रखी जाए। डेंगू जैसी बीमारियों से प्रभावित जिलों में रोगियों के उपचार के लिए सभी प्रबंध किए जाएं। उन्होंने सभी जनपदों में स्वच्छता सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किये जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों का पूर्ण सहयोग लिया जाए।

बता दें कि शनिवार को प्रदेश में कोरोना के सात नए मरीज मिले हैं, जबकि 15 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए। वहीं अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 83 हो गई है। नए मिले मरीजों में लखनऊ में दो और गौतमबुद्धनगर में पांच मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश के 40 जिलों में एक भी कोविड का मरीज नहीं है।

इसे भी पढ़ें– CM योगी ने 1.80 करोड़ छात्रों के खातों में भेजे 19 अरब से ज्यादा रुपये

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *