नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप के बीच आईसीसी ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने भारत के एक पड़ोसी देश की मेंबरशिप को रद्द कर दिया है। इसके कारण अब ये टीम एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाएगी। आईसीसी द्वारा रद्द किया गया यह देश कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका है। आईसीसी के नियमों के उल्लंघन के कारण शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट की सदस्यता को रद्द किया गया है। आईसीसी की बैठक में पाया गया कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में वहां कि सरकार का हस्तक्षेप हो रहा है। जोकि आईसीसी के नियमों के खिलाफ है। ऐसे में आईसीसी को यह बड़ा कदम उठाना पड़ा।

मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के कारण देश की क्रिकेट बोर्ड में कई बदलाव हुए हैं। शुक्रवार को टीम की स्वदेश वापसी के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में सरकारी हस्तक्षेप के कारण आईसीसी ने सदस्यता रद्द करनी पड़ी। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी ने आज बैठक की और निर्णय लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि बोर्ड अपने मामलों में सरकारी हस्तक्षेप को रोक नहीं पा रहा है। निलंबन की शर्तें आईसीसी बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ICC ने पहले ही अपने फैसले की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट को दे दी है और 21 नवंबर को अपनी बैठक के दौरान अगला कदम उठाने का फैसला किया है। श्रीलंका अपने निलंबन के दौरान किसी भी ICC टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएगा और द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेल पाएगा। वे जनवरी और फरवरी में आईसीसी अंडर-19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी करने वाले हैं, इसलिए आईसीसी बोर्ड अपनी अगली बैठक में निलंबन की शर्तों पर विचार करेगा।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *