मऊ : अपर मुख्य सचिव गृह, यूपीडा सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को मऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। इस दौरान अवस्थी ने डीएम से एक्सप्रेस-वे के कार्यों की प्रगति भी जानी। वहीं अवस्थी ने कहा कि 16 नवम्बर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आम लोगों को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने से आसपास के गांवों का भी समुचित विकास होगा।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का संभवत: 16 नवंबर को प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर शासन-प्रशासन स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी के तहत रविवार को अपर मुख्य सचिव गृह, यूपीडा सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने मऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। अवनीश कुमार अवस्थी हेलीकॉप्टर से सुबह करीब 10.40 बजे मुहम्मदाबाद गोहना के भुजही पहुंचे। भुजही से डीएम अमित सिंह बसंल और अन्य उच्चाधिकारियों के साथ अवस्थी कार से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर गए और निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। अपर मुख्य सचिव ने मऊ रानीपुर विकास खंड अंतर्गत ग्राम गोकुलपुरा में एक्सप्रेस-वे पर इंटरचेंज का निर्माण कार्य सोमवार से शुरू कर जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए।

वहीं डीएम समेत अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में अवस्थी ने कहा कि 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन संभावित है। 16 नवम्बर को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आम लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सुशील घुले,  अपर जिलाधिकारी केहरि सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मनोज कुमार तिवारी, सदर एसडीएम, क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *