लखनऊ: लखीमपुर खीरी में हिंसा मामले में आज मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा सहित 13 अन्य के खिलाफ एसआईटी ने अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया है। हिंसा के 88 दिन बाद दाखिल इस चार्जशीट में आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को मुख्य आरोपित बताया गया। एसआईटी की चार्जशीट पूरे पांच हजार पन्नों की है। इसमें बताया गया है कि आशीष मिश्रा मोनू घटनास्थल पर मौजूद था।

बता दें कि पिछले दिनों एसआईटी ने लखीमपुर हिंसा मामले में हादसे की धाराएं हटाकर उनकी जगह पर हत्या के प्रयास, अंग भंग, एक राय होकर क्राइम करना व असलहों के दुरुपयोग की धारा बढ़ दी थी। विवेचक ने रिमांड फ़ाइल और अदालती मुकदमे में इन धाराओं को बढ़ाने के लिए कोर्ट में एप्लिकेशन दी थी। जिस पर आशाीष समेत सभी आरोपी कोर्ट तलब किये गए थे।

इसे भी पढ़ेंअंडरपास के लिए धरना कर रहे ग्रामीणों की एमएलसी एके शर्मा ने सुनी समस्या, खत्म कराया धरना

खास बात है कि एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में माना है कि यह क्राइम किसी लापरवाही का नतीजा नहीं, बल्कि जानबूझकर, साजिशन और जान लेने की नीयत से किया गया अपराध है। इस खुलासे के बाद सभी आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या के बजाय हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसआईटी ने अब सभी आरोपियों पर 307, 326, 302, 34,120 बी,147, 148,149 के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले लखीमपुर कांड के गुनहगारों पर आईपीसी की धारा 279, 338, 304 ए के तहत कार्रवाई की जा रही थी।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *