लखनऊ: यूपी में इसी हफ्ते में बारिश का दूसरा स्पेल भी दस्तक देने को तैयार है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 5 जनवरी से प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हो जायेगा। 7 जनवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिलेगा। प्रदेश में ओले गिरने की संभावना भी जाहिर की गयी है। साल का पहला हफ्ता वैसे तो अभी तक सुकून भरा ही रहा है, लेकिन दो दिनों बाद बुधवार से मौसम पलट जायेगा। बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गयी है। इसकी शुरूआत पश्चिमी यूपी से होगी और धीरे-धीरे इसका दायरा पूरा यूपी हो जायेगा।

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक 5 जनवरी को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। 6 जनवरी को बारिश का फैलाव पूरे यूपी में हो जाएगा। हालांकि कुछ जगहों पर ही बारिश होगी। वहीं 7 जनवरी को प्रदेश के काफी बड़े इलाके में बारिश की संभावना जताई गयी है। इस दौरान ओले गिरने की संभावना भी जताई गयी है। बारिश हल्की से मध्यम होने की ही संभावना है। बिल्कुल वैसे ही जैसे पिछले दिनों हुई थी। 7 जनवरी के आगे का अनुमान बाद में जारी किया जायेगा।

इसे भी पढ़ेंभाजपा विधायक और बसपा के पूर्व सांसद ने थामा सपा का दामन, अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता

बता दें कि 6 जनवरी को हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में हल्की बारिश का अनुमान है। जबकि 6 जनवरी को लखनऊ में बारिश की संभावना है। ठंड को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि तब तक प्रदेश में कहीं भी शीतलहर नहीं चलेगी। बारिश के बाद मौसम के खुलने पर उसका मिजाज कैसा रहता है, इसका अनुमान बाद में जारी किया जाएगा। फिलहाल दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते में अभी तक कड़कड़ाती ठंड से राहत ही रही है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *