लखनऊ : आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए 19 और प्रत्याशियों की आठवीं सूची जारी कर दी। पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय नेतृत्व के निर्णय के बाद इन प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी कुल 343 प्रत्याशी अभी तक घोषित कर चुकी है।

प्रत्याशियों को बधाई देते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि सूची में एक डॉक्टर, तीन पोस्ट ग्रेजुएट, दो एलएलबी व पांच ग्रेजुएट प्रत्याशी हैं। गोरखपुर, देवरिया व प्रयागराज समेत लखनऊ के बख्शी का तालाब क्षेत्र से भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी गई है। पार्टी विधानसभा सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी की आठवीं सूची में लखनऊ के बक्शी का तालाब (बीकेटी) से डॉ. एसपी पांडेय, बलरामपुर से उदय चंद पासवान, बलरामपुर के तुलसीपुर से हिदयातुल्ला शाह, बस्ती के रुदौली से पुष्कर आदित्य सिंह, चंदौली के चकिया से रवि शंकर पहलवान, देवरिया के रामपुर कारखाना से कौशल किशोर मणि को टिकट दिया गया है।

इसे भी पढ़ें– ओवैसी की कार पर फायरिंग, बोले- हम सब महफूज हैं… अलहमदु,लिलाह

इसके अलावा देवरिया के रुद्रपुर से राजेश प्रसाद निषाद, गोरखपुर के कैंपियरगंज से कौशल कुमार सिंह, गोरखपुर के चिल्लूपार से सूरज कुमार, कुशीनगर के फाजिलनगर से हरीश चंद्र यादव, कुशीनगर के रामकोला से शंभु कुमार कश्यप, मिर्जापुर से चुनार से सत्येन्द्र सिंह, प्रतापगढ़ के बाबागंज से राकेश पासी, प्रतापगढ़ के पट्टी से अजय यादव, प्रयागराज के फाफामऊ से संजय प्रकाश शुक्ला, प्रयागराज के प्रतापपुर से हरीश चंद्र मिश्र, प्रयागराज के सारौन से लल्लन पासी, सीतापुर के हरगांव से संदीप कुमार व उन्नाव के भगवंतनगर से नवीन कुमार शर्मा को मैदान में उतारा है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *