नई दिल्ली: वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट से मशहूर हुए पहलवान द ग्रेट खली उर्फ दिलीप सिंह राणा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने राजधानी दिल्ली में कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता ली। इस दौरान खली ने बताया कि उन्होंने भाजपा की राष्ट्रीय नीति से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘मैं भाजपा में शामिल होकर खुश हूं… मुझे लगता है कि राष्ट्र के लिए पीएम मोदी का काम उन्हें सही प्रधानमंत्री बनाता है। इसलिए मुझे लगा कि क्यों न राष्ट्र के विकास के लिए उनके शासन का हिस्सा बना जाए। मैंने भाजपा की राष्ट्रीय नीति से प्रभावित होकर बीजेपी ज्वाइन की है।’ खली गुरुवार को ही दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे और 1 बजे आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पार्टी में शामिल किया गया।

भाजपा नेता जीतेंद्र सिंह ने कहा कि ‘द ग्रेट खली के जुड़ने के साथ यह देश के युवाओं के साथ अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत होगा।’ 49 साल के खली वर्ल्ड हैवीववेट चैंपियन रह चुके हैं, जिन्हें WWE के हॉल हॉम फेम क्लास ऑफ 2021 में शामिल किया गया था। 7 फुट 1 इंच के खली अपनी लंबाई के कारण भी काफी चर्चा में रहे थे। उन्होंने WWE करियर की शुरुआत 2006 में की थी।

इसे भी पढ़ें– लखीमपुर हिंसा मामले में मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष को मिली जमानत

पेशेवर रेसलर के तौर पर खली ने WWE के कई महान पहलवानों से मुकाबला किया। इसके अलावा वह मैकग्रूबर, गेट स्मार्ट, द लॉन्गेस्ट यार्ड जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। साथ ही वे रिटलिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रहे। खली हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से आते हैं। WWE से रिटायर होने के बाद उन्होंने कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट की शुरुआत की थी।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *