लखनऊ: उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सभी राजनीतिक दल एक-एक कर उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की। बसपा ने छठवें और सातवें चरण के मतदान वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया है। इस लिस्ट में बीएसपी ने पत्नी की हत्या के आरोपी अमनमणि त्रिपाठी को महराजगंज के नौतनवा सीट से प्रत्याशी बनाया है। वहीं गोरखपुर की सहजनवां से माफिया सुधीर सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

बलरामपुर के तुलसीपुर से भुवन प्रताप सिंह, महाराजगंज के नौतनवा से अमनमणि त्रिपाठी, कुशीनगर के खड्डा से निसार अहमद, कुशीनगर के तमकुहीराज से संजय गुप्ता, कुशीनगर के फाजिलनगर से इलियास अंसारी, देवरिया के रुद्रपुर से सुरेश कुमार तिवारी और बलिया के बेरिया से सुभाष यादव को टिकट दिया है। इससे पहले महाराजगंज के नौतनवा से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला व सारा सिंह की मां सीमा सिंह ने मोर्चा खोला दिया है।

इसे भी पढ़ें– कांग्रेस पार्टी ने जारी की 33 उम्मीदवारों की लिस्ट, 15 महिलाओं को मिला टिकट

गौरतलब है कि अमनमणि के पिता अमरमणि त्रिपाठी कवियत्री मधुमिता शुक्ला के हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। वहीं सहजनवां विधानसभा सीट से बसपा उम्मीदवार सुधीर सिंह पर गोरखपुर और लखनऊ के विभिन्न थानों में गैंगेस्टर समेत 33 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक साजिश, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमे हैं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *