लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार की शाम 47 प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी है। पार्टी की इस लिस्‍ट में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों के कैंडिडेट्स के नाम हैं। इस लिस्ट में बसपा ने आजमगढ़ की फूलपुर पवई सीट से सपा के बाहुबली रमाकांत यादव के खिलाफ शकील अहमद पर दांव खेला है। वहीं, मऊ की सदर सीट पर बाहुबली और जेल में बंद मुख्तार अंसारी के खिलाफ भीम राजभर को उतारा है।

इसके अलावा गाजीपुर की हाई-प्रोफाइल जहूराबाद सीट से सैयदा शादाब फातिमा को कैंडिडेट बनाया है। इस सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओमप्रकाश राजभर सपा गठबंंधन के साथ मैदान में हैं। वहीं, भाजपा ने इस सीट से कालीचरण राजभर पर दांव खेला है। जबकि इस लिस्‍ट में चंदौली के दो कैंडिडेट के भी नाम हैं। बसपा ने सैयद राजा विधानसभा से अमित यादव लाला और चकिया विधानसभा से विकास आजाद का ऐलान किया है।

आजमगढ़ जिले के प्रत्याशी

बता दें कि बसपा ने आजमगढ़ की अतरौलिया सीट से डॉ सरोज पांडेय, गोपालपुर से रमेश चंद्र यादव, सगड़ी से शंकर यादव, मुबारकपुर से अब्‍दुस्‍सलाम, आजमगढ़ सदर से सुशील कुमार सिंह, निजामाबाद से डॉ पीयूष कुमार यादव, फूलपुर पवई से शकील अहमद, दीदारगज से भूपेंद्र सिंह, लालगंज से आजाद अरिमर्दन उर्फ पप्‍पू और मेंहनगर से पंकज कुमार को प्रत्‍याशी बनाया है।

मऊ जिले के प्रत्याशी

वहीं मऊ जिले में बसपा ने मधुबन सीट से नीलम कुशवाहा, घोसी सीट से वशीम इकबाल, मोहम्मदाबाद गोहना सीट से धर्म सिंह गौतम जबकि मऊ सदर सीट से भीम राजभर को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि जिले की मऊ सदर सीट से जहां भाजपा ने अशोक सिंह को टिकट दिया है तो वहीं जेल में बंद मुख्तार अंसारी भी इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में भीम राजभर को मऊ सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें– बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज की कार पर फायरिंग, बाल-बाल बची जान

वाराणसी जिले के प्रत्याशी

बसपा ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की पिंडरा से बाबूलाल पटेल, अजगरा से रघुनाथ चौधरी, शिवपुरी से रवि मौर्या, रोहनिया से अरुण सिंह पटेल, वाराणसी उत्‍तर से श्‍याम प्रकाश उर्फ रेखा राजभर, वाराणसी दक्षिण से दिनेश कसोधन गुप्‍ता, वाराणसी कैंट से कौशिक कुमार पांडेय और सेवापुरी से अरबिंद कुमार त्रिपाठी पर दांव खेला है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *