लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादले में गड़बड़ियों का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने शासन के बड़े अफसरों से तबादले पर पूरी रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने दो दिन में स्वास्थ्य विभाग में तबादलों को लेकर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव गन्ना विभाग संजय भूसरेड्डी को रिपोर्ट तैयार करने को कहा है। कुछ दिन पहले तबादले को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने पत्र लिखकर मामला उठाया था।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की नाराजगी जताने के बाद ट्रांसफर में हुई गड़बड़ी को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक राजा गणपति आर ने 9 जुलाई को कार्रवाई शुरू की थी। उन्होंने 22 मुख्य चिकित्सा अधिकारी, 7 अस्पतालों के निदेशक, मुख्य चिकित्सा निदेश और चिकित्सा अधीक्षकों को नोटिस जारी की थी। डॉक्टरों से संबंधित गलत जानकारी उपलब्ध कराने वाले 20 चिकित्साधिकारियों को नोटिस दिया गया था।

इसे भी पढ़ें–  RBI का बड़ा फैसला, बैंकों को दिए ये निर्देश

वहीं, मुख्यमंत्री ने PWD में भी ट्रांसफर में गड़बड़ी का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है। 3 IAS अफ़सरों की कमेटी पूरे मामले की पड़ताल करेगी। APC मनोज सिंह, ACS संजय भूसरेड्डी और ACS देवेश चतुर्वेदी की कमेटी को 2 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *