वाराणसी: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर मार्ग पर उस वक्त बड़ा हादसा होते-होते रह गया जब एक जर्जर मकान का छज्जा भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उसकी चपेट में कोई श्रद्धालु नहीं आया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे से चंद मिनट पहले ही श्रद्धालुओं का जत्था वहां से गुजरा था। यह हादसा विश्वनाथ मंदिर को जाने वाले रास्ते के गेट नंबर 1 के ठीक बगल में हुआ।

मिल रही जानकारी के मुताबिक मकान के छज्जे का एक पूरा हिस्सा भरभरा कर सड़क पर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस वक्त यह हादसा हुआ उस से चंद मिनट पहले ही यहां पर लंबी लाइन लगी हुई थी। बताया जा रहा है कि मकान का छज्जा पहले से ही कमजोर हो चुका था। मकान भी पुराना है और भी लगातार रिस रहा था। ऐसे में मकान के गिरने की पूरी संभावना थी, नगर निगम ने इस बात का संज्ञान नहीं लिया।

इसे भी पढ़ें– अवैध कॉलोनियां बसाने वालों पर होगी कार्रवाई, जमीनें होंगी जब्त

लेकिन आज जब यह घटना हुई तो एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। वरना यहां पर कई श्रद्धालु इसके चपेट में आ जाते। गौरतलब है कि नगर निगम ने दावा किया था कि बनारस में जितने भी पुराने मकान है उनको चिन्हित कर लिया गया है, जो गिरने के हालात में है उन्हें जल्द ही गिरा दिया जाएगा या फिर जो निर्मित होने के लायक है फिर से उन्हें बनवाया जाएगा। लेकिन जिस तरह से आज का यह हादसा हुआ नगर निगम की लापरवाही साफ दिख रही है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *