प्रतापगढ़: जिले के लालगंज कोतवाली के बरिस्ता गांव के बच्चों को मेले में चाऊमीन खाना भारी पड़ गया। चाऊमीन के कारण गांव के करीब 70 बच्चे फूड पॉइजनिंग की चपेट में आ गए हैं। जानकारी के अनुसार, उर्स मेले में चाऊमीन खाने के बाद गांव के 70 बच्चे बीमार हो गए। मेले में चाऊमीन खाने के कुछ घंटे बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ना शुरू हुई और फिर देखते ही देखते कई बच्चे यह शिकायत लेकर सामने आने लगे। सभी को पेट दर्द, उल्टी, दस्त की शिकायत थी, जिसके बाद बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

बताया जा रहा है कि बीती शाम को बच्चे उर्स मेले का आनंद लेने गए थे। इस दौरान बच्चों ने वहां चाऊमीन की दुकान पर फास्ट फूड का स्वाद चखा लेकिन किसी को पता नहीं था कि यह उनके लिए खतरनाक साबित होगा। चाऊमीन खाने के कुछ ही घंटों बाद बच्चों की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। एक-एक करके गांव के करीब 70 बच्चों में फूड पॉइजनिंग की शिकायत सामने आई। कुछ बच्चे जहां प्राथमिक उपचार के बाद ठीक हो गए। वहीं, कुछ की हालत गंभीर रही, इस कारण उन्हें प्रयागराज रेफर किया गया। सभी का स्थानीय अस्पताल, मेडिकल कालेज, में उपचार किया जा रहा है, जबकि कम गंभीर बच्चों का गांव में ही इलाज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें–  योगी सरकार का आदेश, 15 अगस्त को सभी छुट्टियां रद्द

वहीं, पुलिस ने मेले में चाऊमीन की दुकान लगाने वाले दुकानदार को हिरासत में लिया है। उसके पास से चाऊमीन और चटनी को जब्त कर लिया है। इसकी जांच फूड विभाग के अधिकारी कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि किस कारण बच्चों की तबीयत बिगड़ी। पुलिस चाऊमीन वाले से भी पूछताछ कर रही है। इस मामले में सीएमओ गिरेन्द्र मोहन शुक्ला ने संज्ञान लेते हुए दो टीमों को गांव में तत्काल भेजने के आदेश दिए। स्वास्थ्य महकमे की टीम गांव के सभी बच्चों का चैकअप कर वहीं इलाज कर रही है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *