मऊ : जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर निवासी दुष्कर्म के आरोपी कॉलेज प्रबंधक आलोक सिंह की गिरफ्तारी के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को प्रबंधक के कॉलेज पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। साथ ही सरकारी जमीन पर बने कॉलेज के गेट को धराशायी करा दिया गया है। बता दें कि तहसीलदार मुहम्मदाबाद गोहना, क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद गोहना के संयुक्त नेतृत्व में राजस्व अधिकारियों की टीम की मौजूदगी में रानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा फतेहपुर बाज़ार स्थित गुजराती देवी महिला इंटर कॉलेज पर कार्रवाई हुई।

दरअसल, रानीपुर थाना क्षेत्र स्थित गुजराती देवी महिला इंटर कॉलेज विद्यालय के प्रबंधक आलोक सिंह पर झांसी की रहने वाली दलित टीचर ने गलत कार्य करने और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। टीचर ने आरोप लगाया था कि उसको नौकरी ज्वाइन कराने के नाम पर आरोपी प्रबंधक लखनऊ से अपने साथ लाकर मऊ जनपद के रानीपुर के फतेहपुर स्थित अपने घर में घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी प्रबंधक के खिलाफ धारा 376, 385, 323, 504, 506 आइपीसी व अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जनजाति नृशंसता निवारण संशोधन अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया था।

वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस टीम ने दो दिन पहले ही आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सोमवार को आरोपी प्रबंधक के रानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा फतेहपुर बाज़ार से 300 मीटर दूर स्थित गुजराती देवी महिला इंटर कॉलेज पर बुलडोजर पहुंच गया। सरकारी जमीन को अतिक्रमण करके बनाए गए मुख्य द्वार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें– सरयू नदी में मिला 53 किलो के चांदी का शिवलिंग

कॉलेज के मुख्य द्वार के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई तहसीलदार मुहम्मदाबाद गोहना राहुल कुमार गुप्ता, क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार एवं थानाध्यक्ष रानीपुर बृज मोहन सरोज के नेतृत्व में पहुंची राजस्व विभाग की टीम द्वारा किया गया। तहसीलदार मुहम्मदाबाद गोहना राहुल कुमार गुप्ता, क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि आरोपी प्रबंधक आलोक कुमार सिंह द्वारा अवैध तरीके से विद्यालय के नाम से चाहर दीवारी का निर्माण सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके बनाया गया था।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *