गाजीपुर: बंदा जेल में बंद माफिया मुख़्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से बसपा के सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। अफजाल अंसारी की 14.90 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी गई है। जिला प्रशासन ने यह कार्यवाही गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत की है। अफजाल अंसारी के फार्म हाउस और जमीनें कुर्क की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत 14.90 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

गाजीपुर एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि जिले में अपराध नियंत्रण व माफिया राज को ख़त्म करने के लिए कार्रवाई लगातार चल रही है। इसके तहत अफजाल अंसारी के खिलाफ पूर्व में दर्ज गैंगस्टर के मामले करीब 15 करोड़ की संपत्ति आज कुर्क की गई है। इस मामले में जिलाधिकारी की तरफ से भी आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अफजाल अंसारी की चार प्रॉपर्टी को आज कुर्क किया गया है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें–  आजम खान ने सरकार से वापस मांगी Z श्रेणी की सुरक्षा

बता दें कि कुर्की की कार्रवाई के दौरान एसपी सीओ सिटी समेत तमाम अधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे। गौरतलब है कि अफजाल अंसारी मुख़्तार अंसारी के भाई हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा से गाजीपुर सीट से चुनाव जीते हैं। उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कासिमाबाद थाने में मामला दर्ज है। इसी मामले में यह कार्रवाई की गई है। एसपी ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *