नई दिल्ली: भारतीय महिला लॉन बॉल्स टीम ने मंगलवार को महिला फोर्स (चार खिलाड़ियों की टीम) इवेंट के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीता। भारतीय टीम पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला फोर्स प्रारूप के फाइनल पहुंची थी और सोने का तमगा जीतने में सफल रहीं। लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सेकिया और रूपा रानी टिर्की की भारतीय महिला फोर्स टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया।

एक समय भारतीय टीम 8 -2 से आगे थी लेकिन थाबेलो मुहांगो (लीड), ब्रिगेट कालित्ज (सेकंड), एस्मी क्रगर (थर्ड) और जोहाना स्नीमैन (स्किप) ने 8-8 से बराबरी कर ली। भारतीय खिलाड़ियों ने संयम बरकरार रखते हुए आखिरी तीन दौर जीते।

इससे पहले महिला ट्रिपल में भारतीय टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में न्यूजीलैंड को 15-11 से पराजित किया। भारत की तानिया चौधरी (लीड), पिंकी (सेकंड) और रूपा रानी टिर्की (स्किप) की तिकड़ी निकोल टॉमी (लीड), तायला ब्रूस (सेकंड) और वैल स्मिथ (स्किप) की कीवी टीम से कहीं बेहतर साबित हुई। भारत छठे छोर के बाद 6-2 से आगे चल रहा था, लेकिन न्यूजीलैंड ने नौवें छोर के बाद स्कोर बराबर कर लिया। भारतीय टीम ने हालांकि अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को वापसी का मौका नहीं दिया और आखिर में मुकाबला जीतने में सफल रही।

इसे भी पढ़ें–  अमेरिका का दावा, मारा गया ‘अल-कायदा’ का सरगना ‘अल-जवाहिरी’

इस इवेंट में भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड से होगा जबकि बुधवार को वह नीयु से भिड़ेगा। इस बीच भारत की महिला पेयर टीम को न्यूजीलैंड से 18 -9 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम में लवली चौबे (लीड) और नयनमोनी सैकिया (स्किप) शामिल थी. भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए बुधवार को नीयु और दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *