अम्बेडकरनगर: सीएम योगी गुरुवार को कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण करेंगे। सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में प्रशासन पूरी तरह जुटा हुआ है। बुधवार को डीएम व एसपी ने प्रशासनिक अफसरों के साथ कम्हरिया घाट का दौरा कर जायजा लिया तथा मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अन्य अभियंताओं के साथ पुल के अधूरे अप्रोच मार्ग को पूर्ण करने के लिए बुधवार शाम तक जुटे रहे।

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को 2:30 बजे कम्हरिया घाट पुल का उद्घाटन करेंगे। हालांकि कार्यक्रम स्थल सरयू नदी के उस पार गोरखपुर जनपद में बनाया गया है, लेकिन लोकार्पण के उपरांत सीएम पुल का निरीक्षण करते हुए इस पार तक आएंगे। निरीक्षण के दौरान सीएम को कहीं कोई कमी न मिले, इसलिए अंबेडकरनगर जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद हो गया है। बुधवार को डीएम सैमुअल पॉल एवं एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने एसडीएम आलापुर रोशनी यादव, क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टम्टा, तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा, थानाध्यक्ष राजेसुल्तानपुर नागेंद्र सरोज व जहांगीरगंज श्रीनिवास पांडेय, ईओ जहांगीरगंज मनोज कुमार सिंह एवं राजेसुलतानपुर उमेश पासी समेत अन्य अधिकारियों के साथ कम्हरिया घाट का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।

इसे भी पढ़ें– अब सीएम की अनुमति के बिना नहीं होंगे तबादले, जानें नया नियम

बता दें कि बहुप्रतिक्षित कम्हरिया घाट पुल से गोरखपुर और अंबेडकर नगर के करीब 500 गांवों के लोगों को फायदा होगा। वहीं गोरखपुर से प्रयागराज की दूरी भी 80 किलोमीटर कम हो जाएगी। करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से बने 1412 मीटर लंबे पुल में 46 पिलर लगे हुए हैं। गुरुवार को लोकार्पण के बाद से ही गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। कम्हरिया घाट के एक तरफ गोरखपुर और दूसरी तरफ अंबेडकरनगर जनपद स्थित है। इस घाट पर पुल क्षेत्र के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग रही है। कारण, पुल के अभाव में इन दोनों जिलों के बीच की दूरी 60 किलोमीटर बढ़ जाती थी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *