रामपुर : सपा नेता व पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ रामपुर कोतवाली में FIR दर्ज हुई है। आजम खान पर गवाह को धमकाने का आरोप है। आरोप है कि आजम खान के गुर्गों ने वर्ष 2019 में आजम खान के विरुद्ध चल रहे केस में गवाह को धमकाया है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि 5 अज्ञात लोगों ने आजम खान के खिलाफ गवाही न देने के लिए धमकी दी है। पुलिस ने धारा 147, 195-A, 506 और 120B के तहत आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया आजम खान के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं। सत्र न्यायालय, हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट में उनके मुकदमों की सुनवाई होती रहती है। आज एक गवाह ने कोतवाली को आकर बताया कि मुझे धमकाया जा रहा है। घटना हुई है उसका अभियोग पंजीकृत है इसकी गहराई से छानबीन की जाएगी और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सपा नेता व रामपुर सीट से विधायक आजम खान पर 90 से अधिक मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। बुधवार को आजम खान पर शहर कोतवाली में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें आजम खान पर गवाहों को धमकाने का आरोप है। शहर कोतवाली के मोहल्ला बेरियान निवासी नन्हे ने आजम खान पर वर्ष 2019 में एक मामला दर्ज कराया था। इसी केस में वादी नन्हे ने शहर कोतवाली में आजम खान के खिलाफ तहरीर दी है।

इसे भी पढ़ें–  यूपी में 4 आईएएस व 6 पीसीएस अधिकारियों का तबादला

तहरीर में बताया गया कि नन्हे की आज कोर्ट में गवाही होनी थी। नन्हे के कोर्ट जाने से पहले सुबह लगभग 9:30 बजे उसके मकान पर 4-5 लोग आए और कहा कि हमें आजम खान ने भेजा है, आप मुकदमे में आजम खान के खिलाफ गवाही न दें। नन्हे ने तहरीर में बताया कि आरोपियों ने उसे धमकी के लहजे में कहा कि अगर तुमने कोर्ट में सही बात कही, तो तुम्हारा बुरा हाल होगा। फिलहाल पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आजम खान सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *