लखनऊ: एमपी-एमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को भगोड़ा घोषित कर दिया है। अब्बास अंसारी लंबे समय से फरार है और पुलिस अब तक उसे पकड़ नहीं पाई है। इससे पहले उसे भगोड़ा घोषित करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी गई थी। अब्बास अंसारी की तलाश में लखनऊ कमिश्नरेट ने 84 पुलिसकर्मियों समेत कुल आठ टीमें लगाई हैं। कोर्ट ने अब्बास की हाजिरी के लिए अगली तारीख 26 सितंबर निर्धारित की है। वहीं कोर्ट ने अब्बास अंसारी के खिलाफ कुर्की का आदेश भी जारी किया है।

इससे पहले भी लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पुलिस को 10 अगस्त तक गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। उससे पहले भी कोर्ट ने पुलिस को 27 जुलाई तक का समय दिया था। वहीं तीसरी बार समय को बढ़ाकर 25 अगस्त किया गया था। इसके बाद भी अब तक गिरफ्तारी नहीं होने और पुलिस की नाकामी पर भी सवाल उठ रहे हैं। अब्बास अंसारी की तलाश कर रही पुलिस की आठ टीमों बनाई गई हैं। हर टीम में एक इंस्पेक्टर, दो दारोगा और सात सिपाही शामिल हैं। इसके अलावा टीम में लखनऊ एसीपी जया शांडिल्य, गाजीपुर एसीपी राजकुमार सिंह, एसीपी क्राइम पंकज श्रीवास्तव और एसीपी साइबर सेल दिलीप कुमार भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें–  भाजपा ने नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का किया ऐलान, भूपेंद्र चौधरी होंगे यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष

बता दें कि यूपी पुलिस दिल्ली, लखनऊ, जौनपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, मऊ समेत तमाम जगहों पर छापेमारी कर रही है। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी चल रही है। इसके बावजूद उसका कोई पता नहीं चल रहा है। इस दौरान पुलिस ने अदालत में फरार घोषित करने के लिए अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने अब मान लिया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *