लखनऊ: उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है। सोमवार और मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत दूसरे जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं। इसके अलावा जालौन, झांसी, चित्रकूट, प्रयागराज और सोनभद्र समेत कई जिलों में तेज बारिश भी हो सकती है।

यही नहीं, लखनऊ में अगले दो दिन तक बादलों की आवाजाही रहेगी। मौसम विभाग ने इस दौरान लखनऊ के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। वहीं, हल्की बूंदाबांदी होने की वजह से तापमान में हल्की गिरावट होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ के साथ ही वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बस्ती और आगरा का भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मुजफ्फरनगर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में 30 डिग्री से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तक अधिकतम तापमान रहेगा।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ ईरान के ऊपर तैयार हो चुका है। इसी वजह से ऐसा होगा। अब पश्चिमी विक्षोभ ईरान से उठकर अफगानिस्तान, पाकिस्तान और पंजाब से होता हुआ उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगा। इस वजह से उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भाग में आने वाले सभी जिलों में बूंदाबांदी और बारिश के आसार हैं। लखनऊ के अलावा इनमें जालौन, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर और सोनभद्र शामिल हैं। इसमें से कुछ जगह तेज बारिश भी हो सकती है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *