लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई है। राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली और ओले भी गिरे हैं। ओले गिरने से किसानों की फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं आईएमडी की ओर से बुधवार को भी राज्य में तेज बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में बुधवार को 57 जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में बुधवार को भारी बारिश के साथ आंधी को देखते हुए नौ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फरुर्खाबादा, बाराबांकी और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि बुधवार को भी पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है।

इन जिलों में येलो अलर्ट
यूपी के प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फरुर्खाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, राय बरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *