रायबरेली: निकाय चुनाव से पहले सपा के राष्ट्रीय सचिव स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ रायबरेली में मुकदमा दर्ज हुआ है। दरअसल हिन्दू युवा वाहिनी के महामंत्री मारुत त्रिपाठी की तहरीर पर शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। एक दिन पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव स्वामी प्रसाद मौर्य के विद्यालय में कांशीराम की मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे थे। यहीं एक जनसभा का भी आयोजन किया गया था।

इसी जनसभा के मंच से स्वामी प्रसाद मौर्य का नारा लगाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में स्वामी प्रसाद मौर्य मंच से नारा लगाते हुए कहते हैं कि ‘मिले मुलायम-कांशीराम’ और भीड़ से उसके उत्तर में जवाब आता है ‘हवा में उड़ गए जय श्रीराम’। वायरल वीडियो में स्वामी प्रसाद मौर्य बार-बार यह नारा लगाते हुए भीड़ को उत्तर देने के लिए उकसाते हैं। इसी वीडियो को आधार बनाकर हिन्दू युवा वाहिनी के महामंत्री मारुत त्रिपाठी ने शहर कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है।

इसे भी पढ़ें–  जहरीली शराब मामले में सपा नेता रमाकांत यादव की 14 दिन की रिमांड मंजूर

मारुत त्रिपाठी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह ने बताया कि हिंदू युवा वाहिनी के महामंत्री मारुत त्रिपाठी की तहरीर पर शहर कोतवाली में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर मुकदमा अपराध संख्या 202 /2023 दर्ज कर आईपीसी की धारा 295A दर्ज किया गया है। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य पर मामला दर्ज करवाने वाले मारुत त्रिपाठी का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिन्दुवों की भावनाएं भड़काने का काम किया है। उन्होंने जनसभा में भीड़ से ‘हवा में उड़ गए श्रीराम’ के नारे लगवाए हैं। प्रभु श्रीराम हमारे आराध्य हैं। उनका अपमान सहन नहीं किया जाएगा।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *