प्रयागराज: अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या करने वाले सनी के तार लॉरेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़े हैं। सूत्रों का दावा है कि सनी के संपर्क लॉरेंस विश्नोई गैंग से भी हैं। दरअसल, अतीक और अशरफ को मारने के लिए जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था, उसी का प्रयोग पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता रहे शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी किया गया था। अतीक को मारने के लिए जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल किया गया।

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात 10.30 बजे प्रयागराज स्थित एक अस्पताल के सामने ही हत्या कर दी गई थी। यह हत्या उस वक्त हुई जब पुलिस दोनों को मेडिकल के लिए कल्विन अस्पताल लेकर जा रही थी। इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई और संवेदनशील जिलों में फ्लैग मार्च किया गया।

उधर, पुलिस ने बताया कि प्रयागराज के धूमनगंज थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राजेश कुमार मौर्य ने ‍शाहगंज थाने में तीनों आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में लवलेश तिवारी (बांदा), मोहित उर्फ सनी (हमीरपुर) और अरुण मौर्य (कासगंज-एटा) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस हमले के दौरान गोलीबारी में लवलेश तिवारी को भी गोली लगी है और उसका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

प्राथमिकी के अनुसार, पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने कहा, ‘‘हम अतीक और अशरफ गिरोह का सफाया कर प्रदेश में अपने नाम की पहचान बनाना चाहते थे, जिसका लाभ भविष्य में निश्चित रूप से मिलता। हम पुलिस के घेरे का अनुमान नहीं लगा पाए और हत्या करने के बाद भागने में सफल नहीं हो पाए। पुलिस की तेजी से की गई कार्रवाई में हम लोग पकड़े गये।’’

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *