लखनऊ : दुराचार पीड़िता एवं उसके साथी के आत्महत्या करने के मामले में आरोपी और पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की सोमवार को सुनवाई के दौरान तबीयत बिगड़ गई। जेल से लाकर कोर्ट में पेश किए गए अमिताभ ठाकुर की तबीयत सुनवाई के दौरान ही बिगड़ गई। चक्कर आने लगे। इसपर अमिताभ के वकील ने कोर्ट को खराब तबीयत के बारे में बताया। इस पर कोर्ट ने उन्हें समुचित इलाज कराने का आदेश दिया है।

वहीं, सीजेएम रवि कुमार गुप्ता ने सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय को सुपुर्द कर दिया है। अदालत ने 18 नवम्बर को अमिताभ ठाकुर सत्र न्यायालय में पेश करने का आदेश दिया है। बता दें कि सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती ने अपने साथी के साथ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह कर लिया था। आत्मदाह से पहले उसने अमिताभ ठाकुर पर भी कई आरोप लगाए थे। इसी के बाद अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले में हज़रतगंज पुलिस ने विवेचना के बाद आरोपी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसपर सीजेएम ने गत 25 अक्टूबर को संज्ञान लिया था। पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करके बताया था कि अभी आरोपी अतुल राय के खिलाफ विवेचना चल रही है, जबकि आरोपी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिल जाने पर चार्जशीट लगाई गई है।

पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करके बताया की अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एसआइटी जांच की रिपोर्ट आने के बाद 27 अगस्त को  हजरतगंज थाने में एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गत 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर से रेप पीड़िता ने फेसबुक लाइव होकर आरोप लगाया था कि इन लोगों का एक गिरोह है। एक नेक्सस के तहत अमिताभ ठाकुर द्वारा यह सारी चीजें की गई है। जिससे आहत होकर आरोप लगाने वाली लड़की एवं उसके साथी गवाह ने सुप्रीम कोर्ट  के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसमें दोनों बुरी तरह से झुलस गए थे। बाद में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ेंछठ पर्व को लेकर यूपी में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *