नई दिल्ली: देश भर के सभी राज्यों में अब कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसी में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत भी हो चुकी है। देश में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच ओमिक्रॉन का खतरा भी तेजी से बढ़ रहा है। इन सब को देखते हुए देश के तमाम राज्यों ने पाबंदियां भी लगानी शुरू कर दी हैं।

बता दें कि आज एक दिन में देश के अंदर कोरोना के 58 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना वायरस के 58097 नए मामले आए हैं। वहीं, इस दौरान सिर्फ 15389 कोरोना के मरीज ही ठीक हुए हैं। चिंता की बात यह है कि देश में अब कोरोना के ऐक्टिव मरीजों का आंकड़ा 2 लाख पार पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ेंयूपी में शादी व सिनेमा हॉल से लेकर जिम और नाइट कर्फ्यू सहित माघ मेले के बदले नियम, स्कूल भी मकर संक्रांति तक बंद

बता दें कि फिलहाल देश में 2 लाख 14 हजार 4 कोरोना मरीज मौजूद हैं, जो कि देश में अब तक आए कुल कोरोना मरीजों का 0.61 प्रतिशत है। वहीं, रिकवरी दर भी थोड़ी कम होकर 98.01 फीसदी पर पहुंच गई है। दैनिक संक्रमण दर में लगातार बढ़ोतरी जारी है और आज यह 4.18 फीसदी है। बीते 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना से 534 मरीजों की जान भी गई है। इसके साथ ही अब तक देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 4,82,551 तक पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ेंयूपी में कोविड गाइडलाइन जारी करने के बाद सीएम योगी ने अधिकारियों को क्या-क्या दिए निर्देश, पढ़ें सब कुछ

वहीं अगर ओमिक्रॉन वैरिएंट की बात की जाए तो देश में ओमिक्रॉन के मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। भारत में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 2135 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से सबसे अधिक 653 मामले महाराष्ट्र में और फिर दूसरे नंबर पर 464 केस दिल्ली में पाए गये हैं। वहीं सरकारों द्वारा लगातार पाबंदियां भी लगाई जा रही हैं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *