लखनऊ: यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। एमपी एमएलए कोर्ट ने स्वामी के खिलाफ यह वारंट जारी किया है। स्वामी को सुल्तानपुर कोर्ट ने 24 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि साल 2014 में हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मौर्य पर एक मामला लंबित है। इस मामले की सुनवाई के लिए जब मौर्य बुधवार को हाजिर नहीं हुए तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया गया है।

अब इस मामले की सुनवाई के लिए 24 जनवरी तारीख तय की गई है और मौर्य को इस दिन हाजिर होने के लिए कहा गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जारी यह वारंट नया नहीं है। पूर्ववत जारी वारंट को आज फिर से जारी किया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने साल 2016 से इस पर स्टे लिया हुआ था। इस कड़ी में 6 जनवरी को हुई सुनवाई के दौरान मौर्य को 12 जनवरी को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया था लेकिन वो अनुपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें– योगी सरकार के मंंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, बीजेपी को एक और बड़ा झटका

गौरतलब है कि मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को जॉइन कर लिया था। उनके इस कदम से राजनीतिक गलियारों में काफी चहल पहल थी और कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में भाजपा को और भी झटके लग सकते हैं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *