लखनऊ : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए 4 जिलाध्यक्ष मनोनीत किए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पिछले साल हुए जिला पंचायत चुनाव के दौरान गोरखपुर और मऊ समेत कई जिलों में अध्‍यक्ष पद के लिए अपने प्रत्‍याशियों के पर्चा नहीं भरपाने की वजह से जिलाध्यक्षों को बर्खास्‍त कर दिया था।

सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल के मुताबिक, यूपी विधानसभा चुनाव के बीच सपा ने गोरखपुर की कमान अवधेश यादव को सौंपी है। इसके अलावा गोरखपुर शहर की जिम्‍मेदारी के के त्रिपाठी को दी गयी है। वहीं, देवेंद्र जाखड़ को हापुड़, कैलाश यादव को ललितपुर और दूधनाथ को मऊ का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि ललितपुर जिलाध्यक्ष को एक युवती द्वारा रेप का आरोप लगाने के बाद हटाया गया था।

इसे भी पढ़ेंप्रियंका गांधी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की सूची, उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां को भी टिकट

पंचायत चुनाव में नाकामी के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया था। हालांकि इसके कुछ समय बाद जिला पंचायत चुनाव के दौरान हटाए गए मुरादाबाद के धर्मपाल उर्फ डीपी और श्रावस्ती में सर्वजीत को भी बहाल कर दिया गया था।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *