दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर 2 के बाहर एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार बैग मिलने की सूचना पीसीआर कॉल के जरिए सुबह 10.20 बजे मिली। इसके बाद पुलिस, एनएसजी की टीम के साथ ही बम स्‍क्वाड और दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। बैग को खोलने पर अंदर से बम मिला, जिसे पहले बम निरोधक दस्ते ने बाहर ही डिफ्यूज करने की कोशिश की लेकिन बाद में उसे एक गड्ढे में डालकर डिफ्यूज किया गया। गड्ढे में बम धमाके साथ डिफ्यूज हुआ।

पंजाब औऱ छत्तीसगढ़ से भी बम बरामद

बता दें कि इसके साथ ही पंजाब में अटारी बॉर्डर पर आईईडी मिलने की सूचना आई और फिर अब छत्तीसगढ़ के कांकेर में आईईडी ब्लास्ट होने से SSB का एक जवान जख्मी हो गया। कांकेर जिले में ये घटना कोसरोंडा शिविर के पास की है। यहां IED विस्फोट में 33 बटालियन का एसएसबी जवान जख्मी हुआ है। इसकी पुष्टि कांकेर के एसपी शलभ सिन्हा ने की है।

वहीं दिल्ली के गाजीपुर में मिले आईईडी बम के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी विनीत कुमार ने बताया कि लावारिस बैग में बम की सूचना पर पुलिस और एनएसजी की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई और इलाके को सील कर दिया गया। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर फूल मंडी को भी खाली करवा दिया गया है। पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है और किसी को भी घेरे के अंदर आने की इजाजत नहीं है।

बम निरोधक दस्ते ने पहले बम को निष्क्रिय करने का प्रयास बाहर ही किया। इसके लिए उसे एक रोबोटिक कंटेनर में रखा गया, लेकिन बाद में किसी भी तरह का खतरा नहीं उठाते हुए उसे एक गड्ढे में डाला गया जहां पर जोरदार धमाके के साथ बम डिफ्यूज हो गया। इस दौरान किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

इसे भी पढ़ेंसपा ने घोषित किए 29 उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

बैग मिलने के साथ ही पुलिस अब आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है और पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिर बैग यहां पर किसने रखा। पुलिस को कुछ संदिग्‍धों पर भी शक है जिनके बारे में अब पुलिस पता लगा रही है। बैग की सूचना मिलने के साथ ही मौके पर आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *