न्‍यूयार्क: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की पहली पत्‍नी इवाना ट्रंप का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है। डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस बारे में जानकारी दी। इवाना ट्रंप का निधन न्‍यूयार्क में हुआ है। इवाना ट्रंप ने 1977 में डोनाल्‍ड ट्रंप से शादी की थी। साल 1992 में उनका तलाक हो गया था। डोनाल्‍ड ट्रंप ने पूर्व पत्‍नी के निधन की सूचना देते हुए लिखा है- ‘इवाना ट्रंप से प्‍यार करने वाले लोगों को यह बताते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है कि उनका न्‍यूयार्क शहर में निधन हो गया है। वह एक अद्भुत और सुंदर महिला थीं जिन्‍होंने एक प्रेरणादायक जीवन व्‍यतीत किया। इवाना ट्रंप के तीनों बच्‍चे डोनाल्‍ड जूनियर, इवांका और एरिक पर उन्‍हें गर्व था। हमे भी इवाना ट्रंप पर गर्व है। रेस्‍ट इन पीस इवाना।’

इवाना ट्रंप के निधन के बाद ट्रंप परिवार की तरफ से एक बयान जारी किया गया। इसमें बताया गया कि इवाना ट्रंप ने साम्‍यवाद को छोड़कर अमेरिका को गले लगाया। उन्‍होंने अपने बच्‍चों को धैर्य, करुणा और ढृढ़ संकल्‍प के बारे में सिखाया। इवाना ट्रंप की मौत कैसे हुई है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। बताते दें कि पूर्व चेकोस्‍लोवाकिया में कम्‍युनिस्‍ट शासन के तहत पली बढ़ी। मीडिया रिपोर्ट्स में उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्‍ट बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें–  मस्क के खिलाफ कोर्ट पहुंचा ट्विटर, मुकदमा दर्ज

डोनाल्‍ड ट्रंप से शादी के बाद इवाना ट्रंप ने पारिवारिक व्‍यवसाय में बड़ी भूमिका निभाई। सिग्‍नेचर बिल्डिंग, न्‍यूजर्सी और अटलांटिक सिटी में मौजूद ट्रंप ताजमहल कैसीनो रिजार्ट को चलाने में डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ इवाना ट्रंप का भी अहम योगदान है। उन्‍होंने अपने पति के साथ मिलकर ट्रंप टावर के विकास में भागीदार निभाई। ट्रंप से तलाक के बाद उन्होंने 1992 के एक इंटरव्यू में ओपरा विनफ्रे से कहा तह कि मैं अब पुरुषों को मुझ पर हावी नहीं होने दूंगी। बाद में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के बाद दो और शादी की। 1995 में सबसे पहले इतालवी व्यवसायी रिकार्डो माज़ुचेली, जिनसे उन्होंने दो साल बाद तलाक ले लिया, और फिर 2008 में रोसानो रुबिकोंडी से शादी की। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इतालवी मॉडल और एक्टर रुबिकोंडी इवाना से 20 साल छोटे थे।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *