लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को योगी सरकार ने Y श्रेणी की सुरक्षा दी है। बताया जा रहा है कि इसे राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट देने तोहफा के तौर पर देखा जा रहा है। राजभर इन दिनों समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर लगातार तंज कसने के लिए भी सुर्खियों में हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ओमप्रकाश राजभर की सुरक्षा में जवान तैनात होंगे। Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद यूपी के राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर तरह-तरह की अटकलें तेज हो गई हैं। योगी सरकार ने सुभासपा अध्यक्ष व जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर को शासन ने वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है।

बीते कुछ दिनों से ओम प्रकाश राजभर लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हालांकि अब एक बार फिर से वो चर्चा में हैं लेकिन इसकी वजह दूसरी है। दरअसल, सुभासपा प्रमुख को यूपी सरकार द्वारा वाई श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है। ऐसे में सरकार के इस फैसले को लोग आने वाले समय में राजनीतिक रूप से देख रहे हैं। माना जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर का समाजवादी पार्टी गठबंधन से लगभग बिगड़ सा हो गया है। ऐसे में वह बीजेपी गठबंधन के ओर रूख कर सकते हैं। हालांकि अभी तक उन्होंने इस संबंध में कुछ नहीं कहा है। वह लगातार बीजेपी गठबंधन के साथ जाने की खबरों का खंडन करते रहे हैं।

इसे भी पढ़ें–  यूपी में 18 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला

बता दें कि शासन का सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश 15 जुलाई का है, जो अब प्रकाश में आया है। एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन के लिए लखनऊ में उसी समय सीएम योगी ने रात्रि भोज आयोजित किया था। इस भोज में ओपी राजभर भी पहुंचे थे और अपने समर्थन का ऐलान एनडीए प्रत्याशी के लिए किया था। ओमप्रकाश राजभर अक्सर राजनीतिक सुर्खियों में बने रहते हैं। आजमगढ़ व रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा को मिली करारी हार के बाद से ही वह न सिर्फ सपा के खिलाफ मुखर हैं, बल्कि अखिलेश यादव को आए दिन नसीहत देते रहते हैं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *