बाराबंकी: जिले से होकर गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास खड़ी बस में तेज रफ़्तार डबल डेकर खड़ी बस ने टक्कर मर दी। इस हादसे में 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो यात्रियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 35 से अधिक यात्री घायल हो गए, जिनका इलाज हैदरगढ़ सीएचसी में चल रहा है। हादसे में कुछ यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि दोनों डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी और सुपौल से दिल्ली जा रही थी। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास पहले से खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। हादसे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घायलों को नजदीकी हैदरगढ़ सीएचसी पहुंचाया गया। फिलहाल पुलिस हादसे की जांच में जुटी है, वहीं मृतकों की शिनाख्त कराकर उनके परिजनों से संपर्क की कोशिश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें–  यूपी में में पूरे हफ्ते बारिश के आसार, इन दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

यात्रियों के मुताबिक दोनों बसें बिहार से दिल्ली ही जा रही थीं, जिनके नंबर यूपी 17 एटी 1353 और यूपी 81 डीटी 1580 हैं। तभी यूपीडा की कैंटीन के सामने पहली डबल डेकर के ड्राइवर ने बस पार्किंग में न खड़ी करके हाईवे के किनारे ही खड़ी कर दी, जिसके चलते पीछे से आ रही दूसरी तेज रफ्तार वॉल्वो बस अनियंत्रित होकर उसमें जा भिड़ी। पीछे से आई बस के ज्यादा यात्री मरे और घायल हुए, क्योंकि पहले से खड़ी बस के यात्री कैंटीन में गए थे।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *