बर्मिंघम: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। रविवार को गोल्ड मेडल मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 9 रन से भारत को हरा दिया। बेथ मूनी के अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इस स्पर्धा के फाइनल में 8 विकेट पर 161 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम लक्ष्य के पास पहुंचकर गोल्ड से कुछ ही दूर रह गई। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम 19.3 ओवर में 152 रन बना सकी। महिला क्रिकेट को पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा बनाया गया और भारत ने फाइनल तक का सफर तय किया।

एजबेस्टन में खेले गए इस मुकाबले में 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मुकाबले में सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। हरमनप्रीत ने 43 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज ने 33 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 33 ही रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर ने 16 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि मेगन शट ने 2 विकेट अपने नाम किए। डार्सी ब्राउन और जेस जॉनासन को 1-1 विकेट मिला।

इसे भी पढ़ें– निकहत जरीन ने मुक्केबाजी में जीता सोना, पदक टैली में चौथे स्थान पर पहुंचा भारत

भारतीय महिला टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.2 ओवर में 2 विकेट पर 118 रन बना लिए थे। तब भारतीय टीम को जीत के लिए अंतिम 34 गेंद पर 44 रन बनाने थे और उसके 8 विकेट बाकी थे। ऐसे में गोल्ड भारत के खाते में जुड़ता नजर आ रहा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवरों में बाजी पलट दी।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *