लखनऊ: जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को ढूंढने में नाकाम लखनऊ पुलिस को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। गौरतलब है कि कोर्ट ने अब्बास को फरार मानने से इनकार कर दिया है। ऐसे में यूपी के 50 से ज्यादा ठिकानों में दबिश डालने के बाद अब लखनऊ पुलिस पंजाब में अब्बास को ढूंढने की योजना बना रही है। बताया जा रहा है कि पंजाब में मुख्तार अंसारी जेल में बंद रहते हुए आराम की जिंदगी जी रहा था। ऐसे में अब्बास की भी पंजाब में छिपे रहने की आशंका जताई जा रही है।

दरअसल, कोर्ट से अब्बास अंसारी को फरार घोषित करने के लिए सीआरपीसी की धारा 82 के तहत आदेश देने के लिए लखनऊ पुलिस ने याचिका दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि अब्बास अंसारी फरार नहीं है। वह न्यायिक प्रक्रिया अपना रहा है और अग्रिम जमानत के लिए भी आवेदन कर रहा है। ऐसी स्थिति में उसे फरार नहीं कहा जा सकता। हालांकि 25 अगस्त तक अब्बास की गिरफ्तारी करने के लिए कोर्ट ने समय बढ़ाया है। ऐसे में अब्बास को ढूंढने के लिए टीम बढ़ा दी गई है।

इसे भी पढ़ें–  मंत्री संजय निषाद को दोनों मामलों में मिली जमानत

डीसीपी के मुताबिक, कई टीम अब्बास के ठिकानों में दबिश डाल चुकी है, लेकिन वो मिला नहीं है। ऐसे में अब सर्विलांस की मदद ली जा रही है। अब्बास जिस-जिस अपने करीबियों से बातचीत करता रहा है। उन सभी के नंबर सर्विलांस पर हैं। जैसे ही उसके किसी ठिकाने में होने का इनपुट मिलता है तत्काल टीम रवाना हो जाती है। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही अब्बास फरार हो जाता है। डीसीपी आब्दी के मुताबिक, जल्द ही एक टीम पंजाब भेजी जाएगी। आशंका है कि वह वहां छुपा हो सकता है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *