गाजीपुर: मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी की आज शनिवार को रजदेपुर देहाती में अवैध संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है। इसकी कीमत 6 करोड़ 30 लाख रुपये बताई जा रही है। गाजीपुर एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि, जनपद गाजीपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश गिरोह बंद और समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के विरुद्ध अभियुक्त मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी की 6.30 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क किया है।

अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत 2 अगस्त को प्रभारी निरीक्षक थाना मोहम्मदाबाद विवेचना करने के बाद गाजीपुर एसपी को आख्या प्रस्तुत किया। इस पर पुलिस अधीक्षक विवेचना से संतुष्ट थे। इसके बाद 3 अगस्त को मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानुल्लाह अंसारी निवासी दर्जी टोला यूसुफपुर थाना कि सामूहिक रूप से आपराधिक और समाज विरोधी क्रियाकलापों में अर्जित बेनाम अचल संपत्ति को कुर्की किया गया।

इसे भी पढ़ें–  भाजपा नेता के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

कुर्क संपत्ति में आफसा अंसारी के नाम से गाजीपुर शहर के मोहल्ला रजदपुर देहाती में गाटा सं-113 में रकबा 0.394 हेक्टेयर भूमि है। वहीं आफसा अंसारी के नाम से गाजीपुर शहर के ग्राम फत्तेउल्लाहपुर में गाटा सं-1186 रकबा 1.507 हेक्टेयर भूमि है। पुलिस ने अफसा अंसारी की 6.30 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क किया है। बता दें कि, मुख्तार अंसारी और पत्नी अफसा अंसारी की पिछले चालीस से पचास दिनों में लगभग 25 करोड़ की संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *