सुल्तानपुर: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी रहे सिराज अहमद पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। सिराज अहमद सुल्तानपुर जिले का कुख्यात अपराधी और हिस्ट्रीशीटर है। सिराज अहमद उर्फ जलीस डी-68 गैंग का लीडर है। सिराज की आधा दर्जन गाड़ियों और सात बेशकीमती जमीनों को प्रशासन ने कुर्क कर लिया है। इनकी कीमत 3 करोड़ 90 लाख बताई जा रही है। सिराज थाना कोतवाली नगर के लोलेपुर गांव का रहने वाला है।

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सुल्तानपुर में भी अपराधियों पर कार्यवाही लगातार जारी है। इसी कड़ी में माफिया सरगना सिराज अहमद की जिला प्रशासन ने करीब 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है। प्रापर्टी डीलिंग सहित अवैध रूप से सिराज ने बेनामी संपात्ति बनाई हुई थी।

इसे भी पढ़ें–  यूपी के अधिकांश हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, 5.2 रही तीव्रता

दरअसल नगर कोतवाली के लोलेपुर गांव का रहने वाला सिराज पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी का करीबी है। इसके साथ ही वो जिले के अपराधिक गैंग फिरोज अहमद उर्फ जलीस के गैंग का प्रमुख सदस्य है। प्रशासन की माने तो सिराज ने प्रापर्टी डीलिंग और अपराध के जरिये करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। लिहाजा योगी सरकार के निर्देश पर इसके द्वारा बनाई गई अवैध संपात्ति पर प्रशासन का डंडा चलने लगा है।

एएसपी की अगुवाई में सिराज की करीब 3 करोड़ 89 लाख 78 हजार की संपात्ति कुर्क की गई। कुर्क की जाने वाली संपात्ति में कई लग्जरी वाहन एवं क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में खरीदी गई करोड़ों की जमीन कुर्क की गई है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *