लखनऊ: योगी सरकार ने प्रदेश में पहली बार गठित एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स में तबादला किया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से प्रतिनियुक्ति से वापस आए 2006 बैच के आईपीएस अब्दुल हमीद को डीआईजी एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स (ANTF) बनाया गया है। इस फोर्स का गठन एक साल पहले ही हुआ है। इसके अलावा 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें साल 2018 बैच के 12 आईपीएस अधिकारी हैं जिन्हें नई तैनाती मिली है।

11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में एसपी के पद पर तैनाती दी गई है। बरेली में अपर पुलिस अधीक्षक नगर के पद पर तैनात रविंद्र कुमार को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में डीसीपी के पद पर तैनाती दी गई है। वहीं, 2018 बैच के 12 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं। इन्हें बतौर अपर पुलिस उपायुक्त और अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात एसीपी अनिल कुमार यादव का तबादला नोएडा कर दिया गया है। वहां वो अपर पुलिस आयुक्त बनाये गए हैं।

इसे भी पढ़ें–  डीजीपी से मिला सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल, आजम खां सहित सपा नेताओं के मुकदमे वापस लेने की मांग

गाजियाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त, लखनऊ बनाया गया है। लखनऊ कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है। साद मियां को बरेली से नोएडा कमिश्नरेट, मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, अंकिता शर्मा को नोएडा से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली, अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में तैनाती दी गई है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *