लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान लखनऊ मौसम केंद्र ने जारी किया है। अब लखनऊ में दिन में ही नहीं बल्कि रात में भी गर्मी सताने लगी है। रात का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है। लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

18 अप्रैल की रात से ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। जिसके चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश भी होगी। इसके अलावा तेज हवाएं भी चलेंगी जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 42 डिग्री सेल्सियस के बीच लू चलने की संभावनाएं मौसम विभाग ने जताई है। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिलहाल बुधवार के दिन बारिश का कोई भी पूर्वानुमान नहीं है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी, जिससे वहां के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

इसे भी पढ़ें–  यूपी-दिल्ली सहित देश के इन राज्यों में डरा रहे कोरोना के मामले

मोहम्मद दानिश ने बताया कि उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में अधिकतम तापमान की बात करें तो ऐसा नजर आ रहा है कि बुधवार को प्रयागराज सबसे गर्म जिला रहने वाला है। प्रयागराज उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सबसे गर्म है, यहां पर अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक है, जो कि अभी तक किसी भी जिले का तापमान नहीं रहा है। इसके बाद झांसी जहां पर 43 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा। आगरा का तापमान भी झांसी के बराबरी रहेगा। जबकि कानपुर का लखनऊ के बराबर अधिकतम तापमान रहेगा। गोरखपुर और वाराणसी में करीब 42 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहेगा।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *