लखनऊ: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के इच्छुक लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, परिवहन विभाग ने 30 जून तक के सभी स्लॉट को रद्द कर दिया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिन लर्निंग डीएल आवेदकों को 30 जून तक टाइम स्लाट मिला था। उन आवेदकों के ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर परिवहन विभाग ने 30 जून तक रोक लगा दी है।

अब ऐसे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदक 30 जून के बाद दोबारा आवेदन करके टाइम स्लॉट लेकर डीएल बनवाने आरटीओ कार्यालय जाना होगा। परिवहन विभाग ने 23 अप्रैल से लेकर अब तक जितने भी टाइम स्लॉट जारी किए थे, उन सभी को निरस्त कर दिया है। बता दें कि इसके लिए एआरटीओ विभाग ने सर्कुलर भेजकर आदेश जारी किए हैं।

परिवहन विभाग के आयुक्त धीरज साहू ने प्रदेश भर के आरटीओ और एआरटीओ को सर्कुलर भेजकर के आदेश दिए। इस आदेश के बाद पर लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन को ब्लॉक कर दिया गया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिन आवेदकों के अप्रैल से लेकर जून तक के टाइम स्लॉट रद्द किए गए है। ऐसे आवेदकों की संख्या लखनऊ में 20 हजार तो प्रदेश में तकरीबन 3 लाख है।

ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय के एआरटीओ (प्रशासन) अखिलेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिन आवेदकों के लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के टाइम स्लॉट रद्द किए गए है, वह जब दोबारा टाइम स्लाट के लिए आवेदन करेंगे तो उनको कोई भी फीस नहीं जमा करनी होगी। ऐसे आवेदकों की पूर्व में जमा की गई फीस पर ही नया टाइम स्लाट मिल जाएगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *