नई दिल्ली: आगामी विधानसभा चुनावों के लिए होने वाली रैलियों पर लगे प्रतिबंध को चुनाव आयोग ने 11 फरवरी तक बढ़ा दिया है। केंद्रीय चुनाव आयोग की सोमवार को हुई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया। इसके साथ ही आयोग ने मतदान के पहले दो चरणों वाले निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकतम 1000 लोगों के साथ सार्वजनिक सभा करने की अनुमति प्रदान कर दी और घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने के लिए नियमों में भी ढील दे दी।

आयोग ने एक बयान में कहा कि घर-घर प्रचार अभियान में सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर अब 10 व्यक्तियों की जगह 20 लोग शामिल हो सकेंगे, जबकि राजनीतिक दलों को अधिकतम 500 लोगों या हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत तक इनडोर बैठकें आयोजित करने की छूट भी दी गई है। प्रचार के लिए वीडियो वैन को भी कोविड-19 प्रतिबंधों के साथ निर्दिष्ट खुले स्थानों पर अनुमति दी गई है।

इसे भी पढ़ेंआम आदमी पार्टी ने घोषित की 19 प्रत्याशियों की छठवीं लिस्ट

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने आठ जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनावों की तारीखों की घोषणा करते हुए 15 जनवरी तक रैलियों, रोड शो और बाइक रैलियों तथा इस तरह के अन्य प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। इसे आयोग ने 15 जनवरी को फिर 22 जनवरी तक और फिर बाद में 31 जनवरी तक बढ़ा दिया था।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *