मऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का मतदान जारी है। एक ओर जहां यूपी में दो चरणों के मतदान हो चुके हैं, तो वहीं बाकी जगहों पर मतदान की तैयारियां चल रही हैं। इसी क्रम में मऊ जिले में भी सातवें चरण के मतदान के लिए नामांकन का दौर जारी है। वहीं पूर्वांचल की बहुचर्चित मऊ सदर सीट पर नामांकन को लेकर मुख्तार अंसारी का नाम सबसे ज्यादा चर्चित रहता है, लेकिन इस बार मुख्तार अंसारी मऊ से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

मुख्तार की अंसारी के जगह पर उनके बेटे अब्बास अंसारी ने अपना नामांकन किया है। अब्बास अंसारी ने मऊ सदर सीट पर सपा-सुभासपा गठबंधन के सिंबल पर नामांकन कराया है। वहीं नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए अब्बास अंसारी ने प्रशासन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। अब्बास अंसारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन पिता के नामांकन में अड़चने पैदा कर रहा था, जिसकी वजह से मुझे यहां से नामांकन करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब मऊ सदर सीट से पिता मुख्तार अंसारी की जगह उनके बेटे अब्बास अंसारी अपनी किस्मत आजमायेंगे।

इसे भी पढ़ेंदोहरीघाट पुलिस ने पकड़ी एक करोड़ की हेरोइन व सवा लाख की चरस, तीन आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि जिले के सदर विधान सभा सीट से 1996 से लगातार पांच बार बाहुबली मुख्तार असांरी विधायक हैं। ऐसे में इस बार 2022 के चुनाव में मुख्तार अंसारी के बजाय उनके बेटे अब्बास अंसारी ने नामांकन किया है। नामांकन प्रक्रिया के बाद अब्बास अंसारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पिता को प्रशासन लगातार प्रताड़ित कर रहा है। उन्हें असंवैधानिक तरीके से जेल में रखा गया है। इसके साथ ही नामांकन करने में भी अड़चने पैदा की जा रही हैं। ऐसे में मैंने सुभासपा के सिंबल पर दो सेट में अपना नामांकन किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार जनता के मुद्दों पर मैं चुनावी मैदान में जा रहा हूं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *