नई दिल्‍ली: सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर का इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। अभी तक ट्विटर पर ब्‍लू टिक के लिए 8 डॉलर वसूलने पर अड़े एलन मस्‍क ने फिलहाल अपनी यह प्‍लानिंग टाल दी है। मस्‍क ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि फिलहाल ब्‍लू टिक के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन सर्विस को होल्‍ड पर डाला जा रहा है और इसे रीलांच किया जाएगा। पहले इसे नवंबर के आखिर तक लांच किए जाने की तैयारी थी, लेकिन इसमें कुछ और बदलाव किए जा रहे हैं।

मस्‍क ने ट्वीट कर बताया कि यूजर्स के अकाउंट को सत्‍यापित करने वाली ब्‍लू टिक का सब्‍सक्रिप्‍शन रीलांच करने का प्‍लान फिलहाल टाला जा रहा है। हम फेक अकाउंट या स्‍पैम पर पूरी तरह रोक लगाने के लिए कुछ और तैयारियां कर रहे हैं। यही कारण है कि तय समय के भीतर ब्‍लू टिक सब्‍सक्रिप्‍शन को लांच करने में देरी हो रही है। इससे पहले मस्‍क ने कहा था कि जिन यूजर्स को ब्‍लू टिक ऑथेंटिकेशन लेना है, उन्‍हें इसके लिए 8 डॉलर प्रति महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होगा। उनके इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी, लेकिन मस्‍क अपने फैसले पर अड़े रहे।

इसे भी पढ़ें–  सोलोमन द्वीप में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

मस्‍क ने संकेत दिया है कि ऑथेंटिकेशन सब्‍सक्रिप्‍शन की रीलांचिंग के बाद टिक मार्क को भी दो कलर में लाया जाएगा। इसके तहत व्‍यक्तिगत खातों के लिए टिक मार्क का कलर तो नीला ही रहेगा, लेकिन ऑर्गेनाइजेशंस यानी कंपनियों अथवा संगठनों के लिए अलग कलर में टिक मार्क हो सकता है। यानी अब सभी यूजर्स का टिक मार्क एक ही कलर का नहीं रहेगा।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *