वडोदरा : गुजरात के वडोदरा में रामनवमी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव किया। इसके बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल पैदा हो गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पिछले साल भी रामनवमी पर देश के कई हिस्सों में हिंसक झड़पें हुई थीं। बीते साल भी वडोदरा में रामनवमी पर इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था। इस बार भी कुछ शरारती तत्वों ने ने माहौल खराब करने का काम किया है।

जानकारी के मुताबिक पथराव उस समय हुआ जब राम जी की सवारी भुतली झांपा क्षेत्र से गुजर रही थी। कुछ लोगों ने शोभायात्रा पर पत्थर फेंके, इससे दुपहिया वाहनों को नुकसान हुआ है। वहीं पथराव के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। पुलिस पथराव करने वालों की पहचान के लिए घटनास्थल पर लगे CCTV कैमरों को खंगाल रही है।

वडोदरा के डीसीपी यशपाल जगनिया ने कहा कि “सिटी थाना क्षेत्र में एक मस्जिद के सामने दो गुटों के बीच टकराव हुआ था, लेकिन कोई तोड़-फोड़ या हिंसा नहीं हुई है।” उन्होंने कहा, “मस्जिद के सामने से जब यात्रा निकल रही थी तब कुछ लोग एकत्रित हो गए थे, लेकिन उन्हें समझा कर वापस भेज दिया गया। इलाके में शांति है, शोभायात्रा आगे निकल चुकी है।”

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *