शाहजहांपुर: रक्षाबंधन का त्योहार यूपी ही नहीं, बल्कि पूरे देश में बुधवार और गुरुवार को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा दिया है। इस बार रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त 30 और 31 अगस्त को बताया जा रहा है। रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए फ्री बस की सुविधा पूरे 48 घंटे के लिए होगी। इसको लेकर 25 अगस्त को आदेश भी जारी कर दिया गया है।

संयुक्त सचिव की ओर से जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि रक्षाबंधन के अवसर पर 29 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को रोडवेज और सिटी बसों में निशुल्क यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी। शाहजहांपुर में महिलाओं को नगरीय बसों में निशुल्क बस यात्रा की सुविधा मिलेगी। इन सभी जिलों में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर 29 अगस्त को रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाएं फ्री बस की यात्रा कर सकेंगी।
प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू ने सोमवार को एक शासनादेश जारी करते हुए कहा कि पूर्व की भाँती इस बार भी रक्षा बंधन के मौके पर रोडवेज और सिटी बसों में महिलाओं को 29 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक फ्री यात्रा की सुविधा उपलब्ध रहेगी। गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को फ्री में बसों में यात्रा की सुविधा मिल रही है, ताकि कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधने से वंचित न रहे।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *