लखनऊ : प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए चार जिलों के जिलाधिकारी समेत सात आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। रायबरेली, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर और कासगंज में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की गई है। वहीं प्रतापगढ़ के डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को वेटिंग में डाल दिया गया है।

रायबरेली की डीएम माला श्रीवास्तव को भूतत्व व खनिकर्म का निदेशक बनाया गया है। वहीं कासगंज की डीएम हर्षिता माथुर को रायबरेली जिले की कमान सौंपी गई है। संयुक्त निर्वाचन आयुक्त पद पर तैनात आईएएस अफसर सुधा वर्मा को कासगंज का डीएम बनाया गया है। प्रतापगढ़ के डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को प्रतीक्षारत करते हुए उनकी जगह सिद्धार्थनगर के डीएम संजीव रंजन को जिलाधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वहीं गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ पवन अग्रवाल को सिद्धार्थनगर का डीएम बनाया गया है।

इसके अलावा गोरखपुर के संभागीय खाद्य नियंत्रक अनुज मलिक को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण का नया सीईओ नियुक्त किया गया है। बता दें कि रविवार को ही IGRS-CM हेल्पलाइन पोर्टल पर टॉप टेन बेस्ट परफॉरमेंस और घटिया परफॉरमेंस वाले जिलों की सूची भी जारी की गई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ख़राब प्रदर्शन करने वाले जिलों के डीएम और पुलिस कप्तान पर भी कार्रवाई कर सकते हैं। ख़राब परफॉरमेंस करने वाले जिलों में पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और सीएम सिटी गोरखपुर भी शामिल हैं।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *