तेल अवीव: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग का शनिवार को आठवां दिन है। इजरायल की तरफ से लगातार गाजा पट्टी पर बम गिराए जा रहे हैं। हमास के एरियल ऑपरेशन को संभालने वाले प्रमुख सैन्य कमांडर को इजरायली एयरस्ट्राइक में ढेर कर दिया गया है। इजरायली सेना ने बताया कि मुराद अबु मुराद को हमास के उस ठिकाने पर ढेर किया गया, जहां से वह एरियल गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था।

इजरायल के गाजा के उत्तरी हिस्से को खाली करने के आदेश के बाद बड़ी संख्या में फलस्तीनियों ने गाजा के दक्षिणी हिस्से की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। लोगों के हटने के बाद जमीनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कुल मिलाकर 11 लाख लोगों को उत्तरी गाजा से दक्षिणी गाजा जाना पड़ रहा है। वहीं, हमास ने लोगों से कहा है कि उन्हें पलायन करने की जरूरत नहीं है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि हमास अलकायदा से भी ज्यादा खूंखार है। अमेरिका पर 9/11 हमला अलकायदा ने ही किया था। बाइडेन ने कहा कि वह इजरायल के साथ खड़े हैं। हमास के हमले में इजरायल में 27 अमेरिकी नागरिक भी मारे गए हैं। 14 अमेरिकी नागरिक अभी भी लापता हैं। हमास ने पिछले हफ्ते इजरायल पर हमला किया है।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *