मऊ: अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी के कुशल निर्देशन में एसटीएफ लखनऊ व दोहरीघाट पुलिस ने स्कार्पियों में सवार तीन अंतरराज्यीय तश्कर के पास से एक करोड़ की हेरोइन और 1.25 लाख कीमत की चरस बरामद की। पुलिस ने यह कार्रवाई शनिवार की देर रात लगभग दो बजे की। तीनों तश्करों का चालान किया गया।

बता दें कि दोहरीघाट पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन लोग स्कार्पियो से हेरोइन लेकर घोसी की तरफ से आ रहे हैं। पुलिस टीम व एसटीएफ की टीम सक्रिय हो गई। कस्बे में पुलिस टीम शनिवार देर रात जगह-जगह वाहनों की चेकिंग करने लगी। तभी कुछ समय बाद घोसी की तरफ से एक स्कार्पियो आती हुई दिखाई दी। जिसकी पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे रोक लिया। अंदर बैठे तश्करों को बाहर निकाल कर बारी-बारी से तलाशी ली गई।

पूछताछ में तीनों ने अपना नाम क्रमश: धर्मेंद्र गोड़ निवासी मोहल्ला चिल्लूपार कलूटशाह शिवाला थाना बड़हलगंज गोरखपुर, लालबिहारी मोदनवाल उर्फ सिंटू निवासी नई हनुमागढ़ी थाना बड़हलगंज गोरखपुर तथा घनश्याम माली निवासी बोलिया थाना गरोठ जनपद मन्दसौर मध्यप्रदेश बताया। तीनों ने बताया कि हम लोगों के पास हेरोइन व चरस है। वहीं, धर्मेंद्र गोड़ के हाथ में लिए काले रंग के बैग की जामा तलाशी ली गई तो काले रंग की पॉलीथीन में अखबार में लिपटा हुआ प्लास्टिक की पारदर्शी पन्नी में हल्के भूरे रंग का जमावती ठोस पदार्थ बरामद हुआ। जिसका भौतिक सत्यापन करने पर हेरोइन व चरस होने की पुष्टि हुई।

जिसमे 1.035 किग्रा चरस अंतराष्ट्रीय कीमत 1.25 लाख व 1.110 किग्रा हीरोइन जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ बताई गई। वहीं, तस्करों के पास से 3 मोबाइल, एक एटीएम कार्ड, नगद 8000 हजार, एक डीएल, एक पैन कार्ड, एक आधार कार्ड, एक घड़ी सहित एक स्कार्पियो गाड़ी मिली, जिसे जब्त कर लिया गया। इस तस्करी में लालबिहारी मोदनवाल उर्फ सिंटू के स्कार्पियो का प्रयोग किया जाता है।

इसे भी पढ़ें– मऊ की सभी सीटों पर बसपा ने घोषित किए प्रत्याशी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

इस संबंध में थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया की पुलिस टीम व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने तीन अंतरप्रांतीय तस्करों को मादक पदार्थों के साथ पकड़ने में कामयाब हुई है। जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है, जल्द ही इस गोरखधंधे में संलिप्त अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *