कोच्चि: केरल में कोच्चि के कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट के लिए जिम्मेदार होने का दावा करते हुए एक व्यक्ति ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “डोमिनिक मार्टिन नाम का एक शख्स त्रिशूर के कोडकारा पुलिस स्टेशन पहुंचा। उसने कहा कि वह केरल में हुए सिलसिलेवार धमाकों के लिए जिम्मेदार है। वह जेहोवा का हिस्सा है। पुलिस उसके दावों की जांच कर रही है।”

इस बीच, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि एर्नाकुलम विस्फोट में 52 लोग घायल हुए हैं। यह विस्फोट ‘यहोवा के साक्षी’ नामक धार्मिक सभा के दौरान हुआ। इस ईसाई धार्मिक समूह की स्थापना 19वीं सदी में अमेरिका में हुई थी। राज्य पुलिस प्रमुख (डीजीपी) शेख दरवेश साहब ने तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार विस्फोट आईईडी के कारण हुआ। उन्होंने कहा, “हम जांच कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “आज सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर कलामासेरी में जमराह इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ जिसमें हमारी सूचना के अनुसार एक व्यक्ति की मौत हो गई है।”

इसे भी पढ़ें–  सूरत में एक ही परिवार के सात लोगों ने की सामूहिक आत्महत्या

यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकवादी हमला था, इस पर डीजीपी ने कहा कि वह इस चरण में कुछ नहीं कह सकते हैं। शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा, “जांच के बाद ही मैं जानकारियों की पुष्टि कर सकता हूं। हम सभी पहलुओं से जांच कर रहे हैं। हम यह पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन हैं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।” उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया और उनसे सोशल मीडिया पर उकसावे या घृणा वाले संदेश न फैलाने को कहा। दरवेश ने आगाह किया कि सोशल मीडिया पर उकसावे या घृणा संदेश फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *