लखनऊ : यूपी पुलिस की डायल 112 में काम कर रही महिलाकर्मी सोमवार की दोपहर से ही धरने पर बैठी हुई हैं। महिला कर्मी अपनी कई सारी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं अब इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डायल 112 में काम कर रही महिलाकर्मियों के प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है। अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने प्रदर्शन कर रही महिलाकर्मियों का एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारी कर्मियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘ये है भाजपा के ‘नारी वंदन’ का सच।’ आगे उन्होंने लिखा है कि ‘अपने वेतन को पाने और महंगाई के इस दौर में थोड़ा बढ़ाने के लिए जब प्रदेश की वो बहन-बेटियाँ धरने पर बैठी हैं जो ‘डायल 100’ के ज़रिए दूसरों के दुख-दर्द को सबसे पहले सुनकर उनकी मदद की व्यवस्था करती हैं। ये कैसी विडंबना है कि आज उनकी ही सुनने वाला कोई नहीं है।’

इसके आगे अखिलेश यादव ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए लिखा है कि ‘5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के स्वप्न-सौदागर दिल्लीवालों और 1 ट्रिलियन के दावेदार लखनऊवालों के पास क्या इन नारियों को देने के लिए कुछ भी नहीं है, लगता है सारा ख़ज़ाना ‘नारी वंदन’ के नाम पर आत्म प्रचार में ही ख़त्म हो गया है।’ बता दें कि डायल 112 में काम कर रही महिला कर्मियों की मांग है कि उनकी सैलरी बढ़ाई जाए। साथ ही उनको नियुक्ति पत्र दिया जाए। वहीं कंपनी का ठेका बदलने की वजह से पुराने कर्मियों को निकालने की भी बात सामने आ रही है, जिसको लेकर यह प्रदर्शन किया जा रहा है।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *