मऊ : भारतीय स्वतंत्रता के पचहत्तरवें वर्षगांठ पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हाकी के जादूगर और भारत को तीन-तीन बार ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक दिलाने वाले मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र मऊ के तत्वावधान में राष्ट्रीय खेल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम पंचायत भवन गौरीडीह पूरमोती के प्रांगण में धूम धाम के साथ आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो सूचना और प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार की ओर से ओम भोजपुरी लोकगीत एवं बिरहा दल आजमगढ़ के लोक गायिका शशि बाला रांझा के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ। अपने गीतों के माध्यम से सामाजिक बुराईयों एवं कुरीतियों के उन्मूलन के सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ मेजर ध्यानचंद के जीवन दर्शन और हांकी के समर्पण से संबंधित गीत प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं सामाजिक कार्यकर्ता पंडित कमलाकांत पांडेय ने मेजर ध्यानचंद के आदर्शों को युवाओं से अपनाने का आवाहन किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अंकिता पांडे, राम सुंदर मिश्रा, विनीत कुमार मिश्रा, नीरज यादव, सुनील कुमार तिवारी ,सुरेंद्र त्रिपाठी और मृत्युंजय यादव ने सहयोग किया। इस अवसर पर हेम सिंह यादव, बैजनाथ यादव, आदर्श पाण्डेय, काशीनाथ पाण्डेय, नरेन्द्र तिवारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान अंद्रिका यादव ने किया।

इसे भी पढ़ें– मऊ : दसई पोखरा स्थित गोपाल गौशाला में गौ पूजन तथा विश्व प्रवासी संघ की बैठक हुई संपन्न

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *