दुबई: शारजाह में खेले गए 2021 अंडर 19 एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब 31 दिसंबर को खिताबी मुकाबले में इंडिया ए का सामना श्रीलंका ए से होगा। बता दें कि गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में आठ विकेट पर 243 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 140 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह इंडिया ए ने 103 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

ओपनर बल्लेबाज़ अंग क्रिश रघुवंशी और हर्नूर सिंह के जल्द आउट होने के बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए शेख राशिद ने नाबाद 90 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। वहीं कप्तान यश धूल ने 26, राज बावा ने 23, राजवर्धन हंगरगेकर ने सात गेंदो में 16 और विकी ओस्टवाल ने 18 गेंदो में नाबाद 28 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए कप्तान राकिबउल हसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

इसे भी पढ़ेंपांच महीने बाद यूपी में मिले कोरोना के 100 से अधिक मामले, सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

भारत से मिले 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही। तहजीबुल इस्लाम 13 गेंदो में सिर्फ 03 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद प्रांतिक नौरोज नाबिल भी सिर्फ 12 रन ही बना सके। वहीं मौला तो खाता भी नहीं खोल सके। आरिफुल इस्लाम ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज़ ने उनका साथ नहीं दिया। भारत की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के छह बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

इंडिया ए के लिए राजवर्धन हंगरगेकर, रवि कुमार, राज बावा और विकी ओस्टवाल ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं कौशल ताम्बे और निशांत सिंधू को एक-एक विकेट मिला।

ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *