लखनऊ: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर यूपी में कोरोना के मामलों में लगातार बढोतरी हो रही है। ऐसे में अब तीसरी लहर को लेकर भी संभावनाएं तेज हो गई हैं। करीब पांच महीने बाद यूपी में 100 से ज्यादा मामले एक दिन में आए हैं। पिछले 48 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या में तीन गुना की वृद्धि हुई है। बुधवार को प्रदेश में दो लाख से ज्यादा सैम्पल्स की जांच हुई, जिसमें 118 लोग संक्रमित मिले। इससे पहले मंगलवार को 80 मामले सामने आए थे।

वहीं प्रदेश में 118 संक्रमित मिलने के बाद कुल एक्टिव केस की संख्या 473 हो गई है। राजधानी लखनऊ में बुधवार को 25 नए मरीज मिले। वहीं गौतम बुद्ध नगर में 21 और गाज़ियाबाद में 13 नए केस मिले। लखनऊ में एक्टिव केस की संख्या 90 तो गौतम बुद्ध नगर में 99 हो गई है। गाजियाबाद में 75, मेरठ में 24, मथुरा में 17, प्रयागराज में 16, आगरा में 15, मुरादाबाद और वाराणसी में 12-12 एक्टिव केस है। इसके अलावा 41 जिले ऐसे हैं जहां मरीजों की संख्या इकाई में है। कुल मिलकर 50 जिलों में कोरोना के मामले अब तक सामने आ चुके हैं। 25 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

इसे भी पढ़ेंयोगी सरकार ने बदला झांसी रेलवे स्टेशन का नाम

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक कर अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी स्वयं जिले के हर एक अस्पताल में उपलब्ध साधन-सुविधाओं का भौतिक सत्यापन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड, बच्चों के लिए जरूरी पीआईसीयू, पीडियाट्रिक विशेषज्ञ, वेंटिलेटर आदि की जांच कर ली जाए। अगर कहीं कोई कमी मिले तो तत्काल व्यवस्था सुधारकर इंतजाम दुरुस्त करें। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्ती से रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू करने के भी निर्देश दिए।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *